More
    HomeNews18क्या महारानी एलिजाबेथ द्वितीय की मौत 'एंजल नंबर 222' के फेर में...

    क्या महारानी एलिजाबेथ द्वितीय की मौत ‘एंजल नंबर 222’ के फेर में हुई? ब्रिटेन के लोग कर रहे हैं दावा

    लंदन. ब्रिटेन की सबसे लंबे समय तक राज करने वाली महारानी एलिजाबेथ द्वितीय का 8 सितंबर को स्कॉटलैंड के बाल्मोरल कैसल में निधन हो गया. वो 96 साल की थीं. उन्होंने 70 साल तक शासन किया. महारानी एलिजाबेथ द्वितीय का राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार 19 सितंबर को लंदन के वेस्टमिंस्टर एबे में होगा. अंतिम संस्कार से पहले दिवंगत ब्रिटिश महारानी का पार्थिव शरीर चार दिनों तक वेस्टमिंस्टर हॉल में रखा जाएगा. बता दें कि महारानी पिछले कुछ दिनों से बीमार थी. लेकिन उनकी मौत को लेकर ब्रिटेन के लोग तरह -तरह की बातें कर रहे हैं. उनका निधन आखिर कैसे हुआ इसको लेकर एक नई कहानी सामने आई है.

    सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म टिकटॉक पर एक यूजर ने दावा किया है कि महारानी की मौत एंजल नंबर 222 के फेर में फंसने से हुई. ब्रिटिश अखबार डेली स्टार के मुताबिक इसको लेकर टिकटॉक पर एक यूजर ने वीडियो पोस्ट किया है. यूजर ने वीडियो में दावा किया है कि रॉयल फैमली के कई सदस्यों की मौत एंजल नंबर 222 पर हुई है.

    क्या है एंजल नंबर?
    सबसे पहले आईए जान लेते हैं कि आखिर एंजल नंबर है क्या? दरअसल न्यूमेरोलॉजी यानी अंक ज्योतिष में इसकी काफी मान्यता है. आमतौर पर यहां नंबर के पैटर्न होते हैं. जैसे 1111 या 4444 या फिर 321, 8787. ऐसे नंबर लोगों को खासे आकर्षित करते हैं. ऐसा माना जाता है कि ये अंक आध्यात्मिक ब्रह्मांड के संदेश हैं जो अंतर्दृष्टि, ज्ञान और दिशा प्रदान करते हैं. लिहाजा कई बार लोग इसे लोग लकी या अनलकी मानते हैं.

    नंबर 2 का फेर!
    अब लौटते हैं उस वायरल वीडिय पर जिसकी इस वक्त काफी चर्चा हो रही है. दरअसल महारानी की मौत को उनकी बहन और पैरेंट्स के साथ जोड़ कर पेश किया गया है. वीडियो में फोटो के साथ लिखा है- किंग जॉर्ज VI की मृत्यु 1952 में हुई. महारानी एलिजाबेथ की मां और बहन राजकुमारी मार्गरेट का निधन 2002 में हुआ. इसके बाद इस वीडियो में महारानी एलिजाबेथ द्वितीय की फोटो दिखाई जाती है जिस पर लिखा है 2022 में निधन. टिकटोकर ने ‘2’ नंबर को लाल रंग में हाइलाइट किया और कैप्शन में लिखा, ‘अजीब संयोग, वैसे शांति में आराम करें महारानी एलिजाबेथ द्वितीय.’

    यूजर्स की राय
    शाही प्रशंसकों ने जल्दी से अपने विचार साझा किए, एक ने कहा, ‘एलिजाबेथ द्वितीय की मृत्यु के वर्ष में 2022 में तीन 2 हैं – उसकी मां, पिता और बहन- कृपया मुझे बताएं कि यह समझ में आता है? एक दूसरे यूजर ने लिखा “2222 एंजल नंबर हैऔर इसका अर्थ आशा, प्रेम और सकारात्मकता का एक शक्तिशाली प्रतीक है.

    ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी| आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी|

    Tags: Queen Elizabeth, Queen elizabeth II

    FIRST PUBLISHED : September 11, 2022, 08:59 IST

    Source

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    Must Read

    spot_img