More
    HomeNationalDelhiदिल्ली कूच कर रहे किसानों और पुलिस के बीच झड़प, ईंट-पत्थर चले;...

    दिल्ली कूच कर रहे किसानों और पुलिस के बीच झड़प, ईंट-पत्थर चले; बैरिकेड्स तोड़ नदी में फेंका

    Delhi Chalo Protest: पुलिस ने किसानों को रोकने के लिए सड़कों पर बैरिकेड्स लगाए हैं. किसानों को आगे बढ़ता देख पुलिसकर्मियों ने उन पर ठंडे पानी की बौछार की है और आंसू गैस के गोले भी दागे हैं.

    Delhi March by Punjab Farmers: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में विरोध प्रदर्शन के लिए ट्रैक्टरों और पैदल चलकर आ रहे पंजाब के हजारों किसानों को हरियाणा पुलिस ने अंबाला के पास रोक दिया है. इससे भाजपा शासित हरियाणा की पुलिस और किसानों के बीच टकराव की स्थिति पैदा हो गई है. अंबाला के पास किसानों और पुलिस के बीच झड़प की खबर है. इस दौरान ईंट-पत्थर भी चले. किसानों को रोकने के लिए सड़कों पर और पुल पर बैरिकेड्स लगाए थे जिसे किसानों तोड़कर नदी में फेंक दिया. किसानों को आगे बढ़ता देख पुलिसकर्मियों ने आज सुबह उन पर ठंडे पानी की बौछार की है और आंसू गैस के गोले भी दागे हैं.

    दिल्ली कूच में पंजाब और हरियाणा समेत कुल छह राज्यों के किसान शामिल हैं. उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, राजस्थान और केरल के किसान भी आज और कल (गुरुवार और शुक्रवार) दिल्ली पहुंचकर किसान कानूनों के खिलाफ विरोध मार्च करने वाले हैं. किसानों के 500 संगठन इस विरोध मार्च में शामिल हैं. इस बीच दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार ने कोरोना वायरस संकट को देखते हुए किसानों को दिल्ली में किसी भी तरह के जमावड़े और रैली करने की इजाजत नहीं दी है.

    राशन-पानी लेकर बॉर्डर पर जुटे पंजाब के हजारों किसान, दिल्ली मार्च की तैयारी, जानें- 10 अहम बातें

    किसानों के आंदोलन को देखते हुए दिल्ली मेट्रो की सेवाएं बाधित हुई हैं. पड़ोसी राज्यों के शहरों तक मेट्रो सेवा दोपहर 2 बजे तक सस्पेंड कर दी गई है ताकि मेट्रो में भीड़न हो सके और किसान दिल्ली न पहुंच सकें. दिल्ली मेट्रो ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है कि पड़ोसी  राज्यों के शहरों से दिल्ली आने वाली मेट्रो को रोक दिया गया है.

    Watch Video,

    https://khabar.ndtv.com/video/show/news/on-haryana-bridge-tear-gas-on-farmers-tractors-push-back-police-vans-567423

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    Must Read

    spot_img