More
    HomeHindustanTimesपंजाब हिंसा से भड़के कैप्टन अमरिंदर की दो टूक, केंद्र ले जिम्मेदारी,...

    पंजाब हिंसा से भड़के कैप्टन अमरिंदर की दो टूक, केंद्र ले जिम्मेदारी, AAP सरकार से नहीं हो पा रहा

    ऐप पर पढ़ें

    पंजाब के अजनाला में हुई हिंसा और विरोध को लेकर पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने आप सरकार के मुख्यमंत्री भगवंत मान पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि कानून व्यवस्था संभालने में आप सरकार असक्षम रही है। ऐसे में भारत की सरकार इसकी जिम्मेदारी उठा सकती है। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि हर दिन पंजाब में ड्रोन पकड़े जा रहे हैं, ऐसी स्थिति में  केंद्र को पंजाब की सुरक्षा व्यवस्था देखनी चाहिए। 

    रविवार को भारतीय सीमा पर तैनात सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवानों ने एक पाकिस्तानी ड्रोन को नेस्तानाबूत कर दिया। ड्रोन अमृतसर के गांव शाहजादा के पास के क्षेत्र में पाकिस्तान से भारतीय क्षेत्र में प्रवेश कर रहा था, तभी जवानों ने अपनी कार्रवाई की और उसे मार गिराया।

    अजनाला थाने में क्या हुआ

    गौरतलब है कि बीते गुरुवार को अजनाला थाने में खालिस्तान समर्थक घुस गए। हजारों की संख्या में लोगों ने पुलिस टीम पर हमला बोल दिया। इस दौरान वारिस पंजाब डे के समर्थकों की पुलिस टीम से खूनी झड़प हुई। ये लोग अपने संगठन के प्रमुख अमृतपाल सिंह और साथी तूफान सिंह की गिरफ्तारी का विरोध कर रहे थे। इस दौरान उग्र भीड़ थाने में घुस गई। आधा दर्जन पुलिसकर्मी घायल हो गए। 

    आप सरकार को पहले भी घेर चुके हैं कैप्टन

    इससे पहले कैप्टन ने खालिस्तान के मुद्दे पर आप सरकार को घेरा था। उन्होंने आशंका जताई कि दुबई निवासी अमृतपाल को पाक की खुफिया एजेंसी आईएसआई की शह पर पंजाब में फिर से खालिस्तान का मुद्दा भड़काने के लिए भेजा गया है। कैप्टन ने कहा कि अमृतपाल का परिवार दुबई में रहता है। पंजाब सरकार को इसकी जांच करनी चाहिए कि इसकी मंशा क्या है। कानून-व्यवस्था राज्य का विषय है। वह (पंजाब सरकार) कुछ नहीं कर रहे। 

    Source

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    Must Read

    spot_img