More
    HomeNationalMaharashtraराज ठाकरे की चेतावनी से महाराष्ट्र पुलिस अलर्ट पर, सभी की छुट्टियां...

    राज ठाकरे की चेतावनी से महाराष्ट्र पुलिस अलर्ट पर, सभी की छुट्टियां कैंसिल, SRPF की 87 कंपनियां तैनात

    Mumbai Police leaves cancel: महाराष्ट्र पुलिस एमएनएस प्रमुख राज ठाकरे की धमकी के मद्देनजर अपने सभी सुरक्षाकर्मियों की छुट्टियां रद्द कर दी हैं. उसने सभी पुलिस बल को निर्देश दिया है कि राज्य में किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए तैयार रहे. महाराष्ट्र के डीजीपी रजनीश सेठ ने बताया कि राज ठाकरे के भाषणों की जांच की जा रही है और अगर जरूरत पड़ी तो उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

    नई दिल्ली. एमएनएस प्रमुख राज ठाकरे की चेतावनी के बाद महाराष्ट्र पुलिस अलर्ट पर आ गई है. उसने अपने सभी पुलिसबल की छुट्टियों को कैंसिल कर दिया है. किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए अलर्ट और तैयार रहने का निर्देश दिया है. महाराष्ट्र के डीजीपी रजनीश सेठ ने एनडीटीवी को यह जानकारी दी है. उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र पुलिस पूरी तरह से अलर्ट है और किसी भी आपात स्थिति से निपटने को तैयार है. उन्होंने कहा कि एमएनएस प्रमुख राज ठाकरे के भाषणों की जांच की जा रही है और अगर जरूरत पड़ी तो उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

    30 हजार होम गार्ड तैनातसेठ ने कहा, “पुलिस कानून और व्यवस्था बनाए रखने के लिए पूरी तरह से तैयार है. जो भी कानून व्यवस्था को अपने हाथ में लेने की कोशिश करेगा, उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.” रजनीश सेठ राज ठाकरे की 3 तारीख के डेडलाइन पर बोल रहे थे. उन्होंने कहा कि राज्य पुलिस अलर्ट और रेडी मोड में है. उन्होंने कहा कि राज्य पुलिस किसी भी तरह से विधि और व्यवस्था बनाए रखने की क्षमता रखती है. रजनीश सेठ ने कहा, “लॉ एंड ऑर्डर को बनाए रखने के लिए पुलिस जिम्मेदार होगी और किसी को कानून को अपने हाथ में नहीं लेने दिया जाएगा.” उन्होंने कहा, “जो भी लॉ एंड ऑर्डर में बाधा उत्पन्न करेगा उसके खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी.” सेठ ने सभी लोगों से शांति की अपील की. चूंकि सभी पुलिसकर्मियों को अलर्ट कर दिया गया है, इसलिए उनकी छुट्टी को भी रद्द कर दिया गया है. इतना ही नहीं, स्टेट रिजर्व पुलिस बल की 87 कंपनियों और होम गार्ड के 30 हजार जवानों को राज्य में तैनात किया गया है.

    कानूनी कार्रवाई पर विचारराज ठाकरे ने एक मई को औरंगाबाद में एक रैली को संबोधित किया था. इस रैली में उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा था कि अगर 3 मई तक मस्जिदों से लाउडस्पीकर को नहीं हटाया गया तो हमारे आदमी जो कुछ भी करेंगे, इसके लिए हम जिम्मेदार नहीं है. उन्होंने कहा कि हमें नहीं पता कि 4 मई को क्या होगा. राज ठाकरे ने औरंगाबाद की रैली में कहा था अगर 3 मई के बाद कुछ होता है तो इसके लिए हम जिम्मेदार नहीं होंगे. राज ठाकरे ने यह भी कहा था कि अगर ये लोग प्यार से नहीं समझेंगे तो हम इन्हें महाराष्ट्र की ताकत दिखाएंगे. राज्य पुलिस प्रमुख के आदेश के बाद इस भाषण को भड़काऊ मानते हुए औरंगाबाद पुलिस ने राज ठाकरे के खिलाफ केस दर्ज किया है. पुलिस प्रमुख रजनीश सेठ ने बताया है कि अगर भाषण में आपत्तिजनक पाया जाता है तो पुलिस कानूनी कार्रवाई पर विचार कर सकती है.

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    Must Read

    spot_img