More
    HomeNDTVआसमान में दिखी UFO जैसी अजीबोगरीब चीज, लोगों ने समझा एलियन! हुआ...

    आसमान में दिखी UFO जैसी अजीबोगरीब चीज, लोगों ने समझा एलियन! हुआ खुलासा तो उड़ गए होश


    आसमान में दिखी UFO जैसी अजीबोगरीब चीज, लोगों ने समझा एलियन! हुआ खुलासा तो उड़ गए होश

    आसमान में दिखी UFO जैसी अजीबोगरीब चीज, लोगों ने समझा एलियन!

    गुरुवार सुबह तुर्की (Turkey) के बर्सा में एक अज्ञात उड़ने वाली वस्तु (यूएफओ) (unidentified flying object) जैसा दिखने वाला एक दुर्लभ बादल (rare cloud formation) तैरता हुआ देखा गया. द गार्जियन के अनुसार, लगभग गोलाकार बादल, जिसे लेंटिकुलर क्लाउड के रूप में जाना जाता है, लगभग एक घंटे तक नज़र आता रहा. कई इंटरनेट यूजर्स ने इस दुर्लभ घटना को अपने फोन में कैद किया. यह सूर्योदय के समय दिखाई दिया और जिसके बीच में एक बड़ा छेद दिखाई दिया.

    यह भी पढ़ें

    एक यूजर ने यूएफओ जैसे बादल की तस्वीरें और वीडियो शेयर करते हुए लिखा, #Turkey आज एक असामान्य सुबह.

    एक अन्य यूजर ने कहा, “तुर्की के बर्सा में आज एक राजसी लेंटिकुलर बादल देखा गया.”

    विचित्र दिखने वाले बादल के वीडियो और तस्वीरें दुनिया भर में वायरल हो गए हैं. सैकड़ों सोशल मीडिया यूजर्स ने कहा कि यह बादल यूएफओ जैसा लग रहा है. हालांकि, तुर्की के राज्य मौसम विज्ञान सेवा ने कथित तौर पर समझाया कि दुर्लभ घटना केवल “लेंटिकुलर क्लाउड” थी.

    द गार्जियन के अनुसार, लेंटिकुलर बादल अपने घुमावदार, उड़न तश्तरी जैसे दिखने के लिए जाने जाते हैं. वे आमतौर पर 2,000 और 5,000 मीटर के बीच की ऊंचाई पर पाए जाते हैं.

    फॉक्स न्यूज के अनुसार, लेंटिकुलर बादल तब बनते हैं जब वायुमंडल की परत संतृप्ति के ठीक ऊपर होती है, जिसका अर्थ है कि वे हवा के स्थिर और नम होने पर पहाड़ियों और पहाड़ों पर तेज हवा के उतार-चढ़ाव के परिणामस्वरूप बनते हैं. वे अक्सर सर्दियों में बनते हैं, लेकिन साल के अन्य समय में उन्हें अभी भी देखना संभव है.

    इस प्रकार के बादल अगले दिन के भीतर वर्षा का संकेत हो सकते हैं या आने वाले तूफान के आगे वातावरण में नमी हो सकती है.

    { if(document.readyState === ‘interactive’ || document.readyState === ‘complete’) d.body.appendChild(s);}; })(document,’script’); ]]>

    ऐसे में पश्चिमी तुर्की में गुरुवार को एक कमजोर कोल्ड फ्रंट आ रहा था. बर्सा एक पर्वत श्रृंखला के आधार पर भी स्थित है, जिससे घटना की संभावना अधिक होती है.

    Featured Video Of The Day

    U-19 World Cup ने इस भारतीय लड़की को बना दिया स्टार



    Source

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    Must Read

    spot_img