More
    HomeNews18कयामत आने के बाद सिर्फ यहां जिंदा रह पाएगा इंसान, गरीबों के...

    कयामत आने के बाद सिर्फ यहां जिंदा रह पाएगा इंसान, गरीबों के बचने का नहीं है कोई चांस

    काफी समय से लोगों को ये सुनने को मिल रहा है कि दुनिया खत्म (Apocalypse News) होने वाली है. कई बार इसे लेकर डेट सामने आती रहती है. हालांकि, हर बार ये भविष्यवाणी गलत साबित हो जाती है. हालांकि, क़यामत की रात आने की संभावना से कोई भी इंकार नहीं करता. हर किसी का मानना है कि एक ना एक दिन क़यामत को आना ही है. इसलिए बड़े-बड़े वैज्ञानिक भी इस स्थिति से निपटने की तैयारी में लग गए हैं. हाल ही में रिलीज हुए एक किताब में दावा किया गया है कि दुनिया में एक ऐसी इमारत है, जो क़यामत से आपको बचा कर रखेगा.

    लेखक डगलस रिशकॉफ ( Douglas Rushkoff) ने अपनी नई किताब में इस जगह के बारे में बताया. उन्होंने खुलासा कर दिया कि दुनिया के कई अरबपति लोग दुनिया के खत्म होने से पहले अपने बचाव की तैयारी में लग गए हैं. अमीरों के बचाव के लिए बनाई जा रही इस जगह का जिक्र लेखक ने अपनी नई किताब Survival of the Richest में किया है. इसमें रिशकॉफ ने बताया कि कैसे ये अमीर ऐसी जगह के निर्माण में जुटे हैं, जिसपर क़यामत का कोई असर नहीं होगा. ये जगह सीक्रेट तरीके से बनाई जा रही है और इसके बदले में अच्छी-खासी कीमत चुकाई जा रही है.

    बचे रह जाएंगे अमीर
    क़यामत के आने की चर्चा काफी पहले से की जा रही है. हालांकि, अभी तक ये साफ़ नहीं हो पाया है कि क़यामत कैसे आएगी? क्या ये मौसम में बदलाव की वजह से आएगा या किसी वॉर की वजह से दुनिया खत्म हो जाएगी? लेकिन दुनिया के रईसों के एक ग्रुप ने इस स्थिति से निपटने की तैयारी कर ली है. उन्होंने एक ऐसे कैंप का निर्माण करने में पैसे इन्वेस्ट किये हैं, जिसके बारे में कहा जा रहा है कि क़यामत आने के बाद दुनिया की हर चीज खत्म हो जाएगी, सिवाय इस कैंप के. द गार्जियन के मुताबिक़, इस योजना के अंतर्गत कई बंकर बनाए जाएंगे. इसमें ये रईस लोग अपनी जान बचाने के लिए बंद रहेंगे.

    world will end bunkers

    अंदर रहेगी कई सुविधाएं
    जहां बाहर क़यामत की वजह से दुनिया का अंत होगा, वहीं इन बंकरों में रहने वाले लोग आराम से अंदर मजे कर रहे होंगे. किताब में छपी खबर के मुताबिक़, इन बंकरों में कई तरह की सुविधाएं होंगी. इसमें पूल्स, सिनेमा, डाइनिंग एरिया और भी कई फैसिलिटीज शामिल हैं. किताब के मुताबिक़, बंकर के अंदर रहने वाले रईसों को ये प्राकृतिक लगे, इसके लिए अंदर नेचुरल लाइट्स के साथ ही साथ गार्डन भी बनाए जाएंगे. यानी एक अमीर शख्स को इसके अंदर बिलकुल घर जैसा महसूस होगा. जबकि बाहर तबाही मची रहेगी.

    ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी| आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी|

    Tags: Ajab Gajab, Khabre jara hatke, OMG, Weird news

    FIRST PUBLISHED : September 06, 2022, 13:28 IST

    Source

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    Must Read

    spot_img