More
    HomeHindustanTimesदिल्ली में जीत, गुजरात में हार का अनुमान; एग्जिट पोल पर क्या...

    दिल्ली में जीत, गुजरात में हार का अनुमान; एग्जिट पोल पर क्या बोले केजरीवाल


    ऐप पर पढ़ें

    दिल्ली में नगर निगम चुनाव और गुजरात तथा हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव खत्म होने के बाद विभिन्न EXIT Poll में अलग-अलग पार्टियों को मिलने वाली सीट का अनुमान लगाया गया है। कई एग्जिट पोल में यह अनुमान जताया गया है कि गुजरात में आम आदमी पार्टी को काफी कम सीटें मिल रही हैं यानी गुजरात में आप को हार का मुंह देखना पड़ सकता है। वहीं एमसीडी चुनाव को लेकर एग्जिट पोल में अनुमान जताया गया है कि इस बार दिल्ली नगर निगम पर आम आदमी पार्टी आसानी से कब्जा कर लेगी। गुजरात में हार और दिल्ली में जीत को लेकर एग्जिट पोल के अनुमानों पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की भी प्रतिक्रिया सामने आई है।

    अरविंद केजरीवाल ने कहा, ‘ मैं दिल्ली के लोगों को बधाई देता हूं। मैं कल एग्जिट पोल के नतीजे देख रहा था। इसमें आम आदमी पार्टी के काफी अच्छे नतीजे आए और जनता ने फिर से आम आदमी पार्टी पर भरोसा जताया है। मैं उम्मीद करता हूं कि नतीजे भी ऐसे ही आएंगे और कल का इंतजार करते हैं।’

    गुजरात में आम आदमी पार्टी की स्थिति को लेकर एग्जिट पोल में जो अनुमान जताए जा रहे हैं उसपर प्रतिक्रिया देते हुए अरविंद केजरीवाल ने कहा, ‘हम सकारात्मक हैं। आम आदमी पार्टी..गुजरात में एक नई पार्टी ने एंट्री की है। कह रहे थे कि गुजरात बीजेपी का गढ़ है तो पहली बार अगर किसी पार्टी को 15-20 फीसदी वोट शेयर मिले तो यह बड़ी बात है।’ बता दें कि विभिन्न एग्जिट पोल में यह भी अंदेशा जताया गया है कि हिमाचल प्रदेश में भी आम आदमी पार्टी को हार का सामना करना पड़ सकता है। 

    बता दें कि दिल्ली के उपमुख्यंत्री मनीष सिसोदिया ने एमसीडी चुनाव के नतीजों को लेकर एग्जिट पोल के अनुमानों पर कहा था कि दिल्ली की जनता ने आम आमदी पार्टी को खूब वोट दिए हैं। केजरीवाल जी की सरकार एमसीडी में बनने जा रही है। इसके लिए हम जनता का आभार जताते हैं कि उन्होंने केजरीवाल की कट्टर ईमानदारी और काम करने की राजनीति पर भरोसा जाता है। सिसोदिया ने एक टीवी चैनल से बातचीत में यह बात कही थी।

     

    Source

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    Must Read

    spot_img