More
    HomeNews18दुकान में बिस्किट खरीदने गई महिला, घर लौटी तो बन चुकी थी...

    दुकान में बिस्किट खरीदने गई महिला, घर लौटी तो बन चुकी थी करोड़पति, पता लगते ही खिसकी पैरों तले जमीन!

    इस दुनिया में हर व्यक्ति चाहता है कि वो रातोंरात मालामाल हो जाए और उसके पास इतने रुपये आ जाएं कि उसे कभी पैसों की कमी ना रहे. पर ऐसा सिर्फ फिल्मों में ही होता है, असल जिंदगी के लिए ये सिर्फ काल्पनिक कहानी ही लगती है. हालांकि, कभी-कभी जब किस्मत साथ दे तो लोगों की कल्पना भी हकीकत हो जाती है. हाल ही में ऐसा ही अमेरिका में एक महिला (Woman biscuit shopping become millionaire) के साथ भी हुआ जो दुकान में बिस्किट खरीदने गई थी पर जब घर लौटी तो करोड़पति बन गई थी.

    डेली स्टार न्यूज वोबसाइट की रिपोर्ट के अनुसार 51 साल की एमीलिया एस्ट्स (Amelia Estes) नॉर्थ कैरोलाइना (North Carolina, USA) में रहती हैं और पिछले शनिवार को वो दुकान से बिस्किट खरीदने के लिए गई थीं. वहां से उन्होंने 1600 रुपये का एक लॉटरी स्क्रैचकार्ड (Woman bought lottery become millionaire) खरीद लिया. जब उन्होंने कार्ड स्क्रैच किया और लॉटरी के नंबर से मैच किया तो उनके होश उड़ गए. उनके नाम 16 करोड़ रुपयों की लॉटरी लग गई थी.

    महिला की लग गई लॉटरी
    नॉर्थ कैरोलाइना एजुकेशन लॉटरी ने 19 जनवरी को अपने बयान में कहा- “शनिवार को एमीलिया आम दिनों की तरह बिस्किट खरीदने दुकान में आई थीं पर उनके लिए दिन बेहद खास बन गया. उन्होंने 1600 रुपये का एक स्क्रैच कार्ड खरीदा और उनके नाम 16 करोड़ रुपयों की लॉटरी लग गई.” एमीलिया ने कहा कि उन्होंने जैसे ही लॉटरी देखी तो उनके पैरों तले जमीन खिसक गई. उन्हें यकीन ही नहीं हो रहा था. उन्होंने कहा कि अंदर से उन्हें बार-बार एक आवाज आ रही थी जो कह रही थी कि वो टिकट खरीद लेना चाहिए. जैसे ही उन्होंने टिकट खरीदा, वैसे ही उनकी किस्मत चमक गई.

    एक बार में ले लिए 9 करोड़ रुपये
    लॉटरी का नतीजा देखने के बाद वो जल्दी-जल्दी घर गईं और जाकर अपनी मां को इसके बारे में बताया. उन्होंने मां से कहा- “मुझे लगता है कि हम करोड़पति बन गए हैं!” उनकी मां भी हैरान हो गईं और भगवान को धन्यवाद देने लगीं. उन्होंने जो लॉटरी गेम खेला, उसमें कंपनी जीतने वालों को दो विकल्प देती है. पहला ये कि तो वो 20 सालों तक, हर साल 80 लाख रुपये लें या फिर एक बार में 9 करोड़ रुपये ले लें. एमीलिया ने एक बार में रुपये लेने का विकल्प चुना. उन्होंने कहा कि वो अपने रिटायरमेंट के लिए उन रुपयों को बचाकर रखेंगी.

    ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी| आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी|

    Tags: Ajab Gajab news, Trending news, Weird news

    FIRST PUBLISHED : January 21, 2023, 15:57 IST

    Source

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    Must Read

    spot_img