More
    HomeNationalPunjabपंजाब में किसानों का प्रदर्शन जारी, कई ट्रेनें कैंसिल, रूट भी बदले,...

    पंजाब में किसानों का प्रदर्शन जारी, कई ट्रेनें कैंसिल, रूट भी बदले, देखें लिस्ट

    कृषि कानूनों के खिलाफ पंजाब में किसानों का विरोध प्रदर्शन जारी है. जिसका असर ट्रेनों के संचालन पर पड़ा है. ट्रेनों की आवाजाही पूरी तरह ठप है. प्रदर्शन को देखते हुए रेलवे ने कई गाड़ियां कैंसिल कर दी हैं और कुछ के ट्रेनों रूट बदल दिए हैं.

    (प्रतीकात्मक फोटो)

    स्टोरी हाइलाइट्स

    • पंजाब में किसानों का प्रदर्शन जारी, ट्रेन सेवा प्रभावित
    • सात ट्रेनें कैंसिल, दो के रूट बदले गए

    कृषि कानूनों के खिलाफ पंजाब में किसानों का विरोध प्रदर्शन जारी है. जिसका असर ट्रेनों के संचालन पर पड़ा है. ट्रेनों की आवाजाही पूरी तरह ठप है. प्रदर्शन को देखते हुए रेलवे ने कई गाड़ियां कैंसिल कर दी हैं और कुछ ट्रेनों के रूट बदल दिए हैं. पूर्वोत्तर रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी पंकज कुमार सिंह के अनुसार कई ट्रेनों का निरस्तीकरण, शार्ट टर्मिनेशन, शार्ट ओरिजिनेशन और मार्ग परिवर्तन किया जा रहा है. 


    ये स्पेशल ट्रेनें हुई कैंसिल

    – अमृतसर से 07 नवम्बर को चलने वाली 04624 अमृतसर
    -सहरसा स्पेशल ट्रेन 
    – सहरसा से 08 नवम्बर को चलने वाली 04623 सहरसा
    -अमृतसर स्पेशल ट्रेन 
    – भागलपुर से 07 नवंबर को चलने वाली 05251 दरभंगा
    -जालंधर सिटी स्पेशल ट्रेन 
    – जालंधर सिटी से 08 नवम्बर को  चलने वाली 05252 जालंधर सिटी
    -दरभंगा स्पेशल ट्रेन  
    – अमृतसर से 06 नवम्बर को चलने वाली 04652 अमृतसर
    -जयनगर स्पेशल ट्रेन  
    – भागलपुर से 05 नवम्बर को  चलने वाली 05097 भागलपुर
    -जम्मूतवी पूजा स्पेशल ट्रेन  
    – जम्मूतवी से 07 नवंबर को चलने वाली 02588 जम्मूतवी-गोरखपुर पूजा स्पेशल ट्रेन 

    शार्ट टर्मिनेशन/शार्ट ओरिजिनेशन ट्रेनें 

    – जयनगर से 06 नवम्बर को चलने वाली 04649 जयनगर-अमृतसर स्पेशल ट्रेन अंबाला में शार्ट टर्मिनेट होगी. यह ट्रेन अम्बाला से अमृतसर के बीच कैंसिल रहेगी. 

    – अमृतसर से 07 नवम्बर को चलने वाली 04650 अमृतसर-जयनगर स्पेशल ट्रेन अंबाला से चलायी जायेगी. यह ट्रेन अमृतसर से अंबाला के बीच कैंसिल रहेगी.
    – जयनगर से 05 नवम्बर को चलने वाली 04673 जयनगर-अमृतसर स्पेशल ट्रेन अंबाला में शार्ट टर्मिनेट होगी. यह ट्रेन अम्बाला से अमृतसर के बीच कैंसिल रहेगी.
    – अमृतसर से 08 नवम्बर को चलने वाली 04674 अमृतसर-जयनगर स्पेशल ट्रेन अंबाला से चलायी जायेगी. यह ट्रेन अमृतसर से अंबाला के बीच कैंसिल रहेगी.
    – न्यू जलपाईगुड़ी से 06 नवम्बर को चलने वाली 04653 न्यू जलपाईगुड़ी-अमृतसर स्पेशल ट्रेन सहारनपुर में शार्ट-टर्मिनेट होगी. यह ट्रेन सहारनपुर से अमृतसर के बीच कैंसिल रहेगी.
    – जयनगर से 06 नवम्बर को चलने वाली 04651 जयनगर-अमृतसर स्पेशल ट्रेन दिल्ली में शार्ट-टर्मिनेट होगी. यह ट्रेन दिल्ली से अमृतसर के बीच कैंसिल रहेगी.
    – अमृतसर से 08 नवम्बर को चलने वाली 04652 अमृतसर-जयनगर स्पेशल ट्रेन दिल्ली से चलायी जायेगी. यह ट्रेन अमृतसर से दिल्ली के बीच कैंसिल रहेगी. 

    इस ट्रेनों का हुआ रूट चेंज

    – डिब्रूगढ़ से 04 और 05 नवम्बर को चलने वाली 05909 डिब्रूगढ-लालगढ़ स्पेशल ट्रेन परिवर्तित मार्ग रोहतक-भिवानी-हिसार-हनुमानगढ़ के रास्ते चलायी जायेगी.

    – लालगढ़ से 06 और 07 नवम्बर को चलने वाली 05910 लालगढ़-डिब्रूगढ़ स्पेशल ट्रेन परिवर्तित मार्ग हनुमानगढ़-हिसार-भिवानी-रोहतक के रास्ते चलायी जायेगी.

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    Must Read

    spot_img