More
    HomeHindustanTimesबार-बार भेष बदल रहा अमृतपाल, छाते से छिपाया अपना चेहरा, CCTV फुटेज...

    बार-बार भेष बदल रहा अमृतपाल, छाते से छिपाया अपना चेहरा, CCTV फुटेज में कैद हुआ भगौड़ा खालिस्तानी

    ऐप पर पढ़ें

    Amritpal Singh CCTV: खालिस्तानी नेता अमृतपाल सिंह घड़ी-घड़ी भेष बदल रहा है। इस बार उसे सीसीटीवी कैमरे में हरियाणा की एक महिला के घर से निकलते हुए देखा गया। इस दौरान उनसे छाता से अपना चेहरा छिफाया था। सीसीटीवी फुटेज में कथित तौर पर वॉन्टेड खालिस्तानी नेता को चेहरा छुपाए छाता लिए सफेद शर्ट और डार्क ब्लू जींस पहने घर से निकलते हुए नजर आया। बताया जा रहा है कि यह उसी महिला का घर था, जहां अमृतपाल ने शरण ली थी।

    पंजाब पुलिस के गलत आंकलन के कारण अलगाववादी अमृतपाल सिंह 18 मार्च को पुलिस की गिरफ्त से बच निकलने में कामयाब रहा और अब तक वह पुलिस के हाथ नहीं लग सका है। अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को कहा कि ऐसी आशंका है कि अमृतपाल पड़ोसी राज्य हरियाणा फरार हो गया है। उन्होंने कहा कि पुलिस ने केवल एक ही स्थान पर चाक-चौबंद तैयारी की थी और उसे उसके गांव में नहीं पकड़ा।

    पुलिस के आंकलन में हुई चूक

    अधिकारियों के मुताबिक, राज्य पुलिस के स्तर पर आंकलन में यह बड़ी चूक थी। उन्होंने कहा कि 23 फरवरी के अजनाला प्रकरण के बाद पंजाब पुलिस ने अमृतपाल पर कार्रवाई करने का फैसला किया, लेकिन आनंदपुर साहिब में आयोजित ‘होला मोहल्ला’ मेले के कारण ऐसा नहीं कर सकी, जहां छह से आठ मार्च तक एक धार्मिक जुलूस का आयोजन होता है।
        
    पुलिस ने शुरू की बड़ी कार्रवाई 
    अधिकारियों के अनुसार, 30 साल का खालिस्तान समर्थक अमृतपाल पर करीबी निगरानी रखने के बाद उसे गिरफ्तार करने के लिए 18 मार्च को बड़ी कार्रवाई शुरू की गई। अभियान तब शुरू किया गया, जब वह अमृतसर के जल्लूपुर खेड़ा से बठिंडा जा रहा था। उन्होंने बताया कि अमृतपाल का पांच वाहनों का काफिले 18 मार्च को अपने गांव से रवाना हुआ और अलगाववादी (अमृतपाल) एक मर्सिडीज कार में सवार था।

    अधिकारियों ने बताया कि काफिले को सतलुज नदी पार करनी थी और पंजाब पुलिस के कमांडो की टीम हरिके बैराज पर उसका इंतजार कर रही थी। उन्होंने बताया कि काफिले में शामिल रहे एक पायलट वाहन ने बैराज पर इंतजार कर रहे सशस्त्र पुलिसकर्मियों के दल को देखा।

    अमृतपाल बदलता रहा रास्ता
    अधिकारियों के मुताबिक, वाहन चालक अमृतपाल सिंह को इस बारे में सूचित करने के लिए वापस लौटा। उन्होंने कहा कि अमृतपाल ने तुरंत रास्ता बदल दिया और गोविंदवाल साहिब में सतलुज नदी को पार किया, जहां कुछ ही पुलिसकर्मी तैनात थे। अधिकारियों ने कहा कि पंजाब पुलिस को भरोसा था कि अमृतपाल हरिके बैराज मार्ग का ही सहारा लेगा, जिसके चलते अन्य मार्गों पर खालिस्तान समर्थक को पकड़ने के लिए कोई वैकल्पिक व्यवस्था नहीं की गई थी और पुलिस की गिरफ्त से बच निकलने में कामयाब रहा।

    भाषा के इनपुट के साथ

    Source

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    Must Read

    spot_img