More
    HomeNews18बीच पर मिली थी आदमकद गेंद, किसी ने कहा बम तो किसी...

    बीच पर मिली थी आदमकद गेंद, किसी ने कहा बम तो किसी ने जोड़ा एलियन कनेक्शन, जब जांच हुई तो उठा बड़े राज से पर्दा

    धरती पर अजीबोगरीब घटनाओं का होते रहना नया नहीं है. कई बार कुछ ऐसा होता है जो ढेरों रहस्यों से भरा होता है फिर उनकी गुत्थी को सुलझाना हर किसी के लिए चुनौती बन जाता है. जापान के लोग भी तब हैरानी से भर उठे, जब उन्हें समंदर किनारे इतना विशाल धातु का गेंद नजर आया, जो उससे पहले किसी ने नहीं देखा था. हर कोई खौफ में आ गया. क्योंकि वो गेंद बड़े टूरिस्ट प्लेस पर मौजूद थी. अगर कोई घटना होती, तो वो विकराल रूप ले सकती थी.

    ट्विटर के अकाउंट @TansuYegen पर एक ऐसा वीडियो शेयर किया गया है जहां समंदर किनारे धातु का एक विशाल गोला देखकर लोग दंग रह गए. सूचना मिलते ही बम निरोधक दस्ता भी वहां पहुंचा और पड़ताल में जुट गया. एहतियातन पूरे बीच को खाली करा दिया गया. जो एक जापान का बड़ा पर्यटन स्थल है. इस वीडियो को 70.9 लाख से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं.

    समंदर किनार मिला विशाल धातु गेंद
    मामला जापान के हमामात्सू शहर में एंशू बीच का है. जहां समंदर किनारे धातु की एक बड़ी गेंद नजर आने पर फौरन अफरातफरी मच गई. इतनी बड़ी गेंद देखकर हर कोई दहशत में था. लिहाजा फौरन प्रशासनिक अमले को इत्तला की गई. साथ ही जापानी सेल्फ डिफेंस फोर्स के बम निरोधक दस्ते को भी बुलाया गया. ताकि यह समझा जा सके कि कहीं ये विशाल गोलाकार गेंद में किसी खतरे की आहट तो नहीं है. सबसे पहले एक महिला ने इस विशाल मेटल बॉल को देखा था. जिसकी सूचना देने के बाद अधिकारियों ने 200 मीटर के दायरे में प्रवेश को प्रतिबंधित कर दिया. बहुत से लोगों ने गोले को एलियंस से जोड़कर भी देखा.

    मेटल स्फेयर विस्फोटक तो नहीं मगर कंफ्यूज़न बरकरार
    करीब से देखने पर अंदाजा लगाया गया की गोलाकार धातु का आकार 1.5 मीटर था और इसके दोनों किनारों पर हुक्स भी लगे हुए थे. आशंका जताई गई कि शायद ये गोलाकार चीज़ द्वितीय विश्व युद्ध के वक्त का कोई बम होगा. हालांकि इसकी पूर्ण रूप से पुष्टि नहीं हुई. एक्सरे में पता चला की गेंद भीतर से खोखली थी. उस वस्तु के विस्फोटक होने की आशंका भी ख्तम हो गई. लेकिन अब भी इस बात की पड़ताल जारी है कि आखिर वो बीच पर कैसे पहुंचा. बहुत से यूजर्स ऐसे हैं जिन्होंने इस मेटल गेंद को ‘मोरिंग बोया’ कहा है. मूरिंग बोया, एक भारी वजन उसके तल से जुड़ा होता है, जो एक लंगर की तरह काम करता है, जबकि गोला पानी पर तैरता रहता है. जापान में पाए जाने वाले धातु के गोले की तुलना उसके भौतिक स्वरूप की वजह से कई लोगो ने मूरिंग बोया से की है.

    ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी| आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी|

    Tags: Ajab Gajab news, Japan, Khabre jara hatke, OMG, Weird news

    FIRST PUBLISHED : February 23, 2023, 18:05 IST

    Source

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    Must Read

    spot_img