More
    HomeNews18भ्रम वाली तस्वीर में किताबों के ढेर में छुपी है पेन्सिल, 11...

    भ्रम वाली तस्वीर में किताबों के ढेर में छुपी है पेन्सिल, 11 सेकेंड में उसे खोजकर कहलाएंगे जीनियस

    ऐसी तस्वीरें जिन्हें देखते ही सिर चकरा जाए. दिमाग की कसरत हो जाए. उसे ही कहते हैं ऑप्टिकल भ्रम तस्वीरें. जिनमें छुपी चीजों को खोजने में बाज जैसी तेज नजरों की जरूरत होती है. जिसका ऑब्जर्वेशन स्किल और आई क्यू लेवल स्ट्रॉन्ग होता है, सिर्फ वही भ्रम वाली तस्वीरों में छुपी चुनौतियों को आसानी से सुलझा पाता है. लेकिन यह चुनौतियां इंसानी दिमाग के लिए काफी बेहतर मानी जाती है. छुपी चीजों को खोजने में दिमाग हर एंगल से सोचने लगता है और हमारी समझ का दायरा भी बढ़ता है. इसीलिए सोशल मीडिया पर ये तस्वीरें खूब वायरल और शेयर होती हैं.

    ऑप्टिकल भ्रम तस्वीर में किताबों का ढेर में छुपी पेन्सिल को खोजने की चुनौती आसान नहीं है. रंग बिरंगी किताबों के बीच वो कुछ इस कदर छुपाई गई है कि खोजने में आपका दिमाग और आंखें चकरा जाएगी. फिर भी अगर आप अपना दिमाग परखना चाहते हैं तो 11 सेकेंड में पेंसिल को खोजकर जीनियस कहला सकते हैं.

    किताबों के ढेर में छुपी पेंसिल को खोजना बना चुनौती
    चुनौती के रूप में जो तस्वीर इस बार पेश की गई है. उसमें रंग बिरंगी किताबों का ढेर नजर आ रहा है. किताबें बेतरतीब ढंग से एक के ऊपर एक लदी पड़ी दिख रही है. चुनौती यह है कि किताबों की ढेर में एक पेंसिल छुपी हुई है. जिसे तलाशकर आप अपने सुपर इंटेलीजेंट होने का परिचय दे सकते हैं. असल में किताबों के ढेर में पेन्सिल इस कदर छुपाई गई है, कि पहली या दूसरी कोशिश में वो किसी को भी नजर नहीं आ सकती. तभी तो 99 फीसदी से ज्यादा लोग इस चुनौती को पार करने में नाकाम साबित हो गए हैं.

    तस्वीर में चतुराई से छुपाई पेंसिल की तलाश ने थका दिया दिमाग
    अगर आप खुद को सुपर स्मार्ट और आंखों को गिद्ध से भी तेज समझते हैं तो आपको इस चुनौती में अपना दिमाग और वक्त जरूर लगाना चाहिए जो आपकी ऑब्जर्वेशन स्किल को प्रमाणित भी करेगा. अगर वाकई आप पेंसिल की तलाश में जुटे हैं तो आपको तस्वीर को बड़े गौर से देखना होगा. हिंट के तौर पर बता दें कि पेंसिल का रंग है हरा.

    Optical Illusion

    बाज़ नज़र वालों को झट से नज़र आएगी चतुराई से छुपाई गई पेंसिल

    हरे रंग की पेंसिल, हरे रंग की किताब से सटकर तस्वीर के दाहिनी तरफ थोड़ा निचले हिस्से में नजर आएगी किताबों की तुलना में वो थोड़ी सी धुंधली हो सकती है. अगर आपने तस्वीर में चतुराई से छुपाई गई पेंसिल को 11 सेकेंड में खोज लिया है तो आप बेशक जीनियस कहलाने लायक हैं.

    ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी| आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी|

    Tags: Ajab Gajab news, Khabre jara hatke, Weird news

    FIRST PUBLISHED : December 24, 2022, 17:09 IST

    Source

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    Must Read

    spot_img