More
    HomeNationalCovid19 Booster Dose: 18 वर्ष से अधिक उम्र के सभी लोग 10...

    Covid19 Booster Dose: 18 वर्ष से अधिक उम्र के सभी लोग 10 अप्रैल से लगवा सकेंगे बूस्टर डोज, लेकिन ये होगी शर्त

    Covid19 Precaution Dose: अब 18 वर्ष से अधिक आयु के सभी लोग कोविड-19 की ऐहतियाती खुराक (Covid19 Precaution Dose) यानी वैक्सीन की तीसरी डोज (Third Dose of Vaccination) ले सकते हैं. सरकार की तरफ से जानकारी दी गई कि 10 अप्रैल से 18 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों निजी टीकाकरण केंद्र में वैक्सीन की बूस्टर डोज (Covid-19 Booster Dose) लगवा सकते हैं.

    नई दिल्ली: कोरोना महामारी (Corona Pandemic) से जारी लड़ाई के बीच केंद्र सरकार ने शुक्रवार को बड़ी घोषणा की. अब 18 वर्ष से अधिक आयु के सभी लोग कोविड-19 की एहतियाती खुराक (Covid19 Precaution Dose) यानी वैक्सीन की तीसरी डोज (Third Dose of Vaccination) ले सकते हैं. सरकार की तरफ से जानकारी दी गई कि 10 अप्रैल से 18 वर्ष से अधिक उम्र के लोग निजी टीकाकरण केंद्र में वैक्सीन की बूस्टर डोज (Covid-19 Booster Dose) लगवा सकते हैं.

    बता दें कि कोरोना वायरस की संभावित चौथी लहर से पहले महामारी के खिलाफ सरकार का यह बड़ा कदम है. इससे पहले केंद्र सरकार ने स्वास्थ्य कर्मियों और 60 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों के लिए कोरोना वैक्सीन की बूस्टर डोज की अनुमति दी थी.

    बूस्टर शॉट की जानकारी देते हुए सरकार की तरफ से कहा गया है कि देश में पहली और दूसरी खुराक के लिए सरकारी टीकाकरण केंद्रों पर चल रहे मुफ्त टीकाकरण प्रोग्राम के साथ-साथ हेल्थकेयर वर्कर्स, फ्रंटलाइन वर्कर्स और 60+ आबादी के लिए बूस्टर डोज देने का काम जारी रहेगा और इसमें पहले से ज्यादा तेजी लाई जाएगी.

    आपको बता दें कि मौजूदा समय में देश में 15 से अधिक उम्र की करीब 96 प्रतिशत आबादी को कोरोना वैक्सीन की कम से कम एक खुराक मिल चुकी है. जबकि वहीं 15 से अधिक उम्र की करीब 83 प्रतिशत आबादी को टीके की दोनों खुराक मिल चुकी है.

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    Must Read

    spot_img