More
    HomeNationalDelhiदिल्ली में मुंडका मेट्रो स्टेशन के पास 3 मंजिला इमारत में लगी...

    दिल्ली में मुंडका मेट्रो स्टेशन के पास 3 मंजिला इमारत में लगी भीषण आग, अब तक 27 की मौत

    Delhi Fire: दिल्ली के मुंडका मेट्रो स्टेशन के पास आज शाम आग लगने वाली तीन मंजिला व्यावसायिक इमारत से अब तक कुल 26 शव निकाले जा चुके हैं. तीसरी मंजिल की तलाशी जारी है. दिल्ली डिप्टी फायर चीफ सुनील चौधरी ने ये जानकारी दी. दिल्ली पुलिस का कहना है कि दिल्ली के मुंडका मेट्रो स्टेशन के पास आज शाम आग लगने वाली तीन मंजिला व्यावसायिक इमारत में कुछ लोग अभी भी फंसे हुए हैं.

    नई दिल्ली. दिल्ली के मुंडका मेट्रो स्टेशन के पास आज शाम एक तीन मंजिला व्यावसायिक इमारत में लगी विकराल आग से इमारत से अब तक कुल 26 शव बरामद किए गए हैं. वहीं 50 लोगों को बचाया गया है. जबकि तीसरी मंजिल की तलाशी अभी जारी है. ये जानकारी दिल्ली डिप्टी फायर चीफ सुनील चौधरी ने दी. वहीं, दिल्ली पुलिस का कहना है कि मंजिला व्यावसायिक इमारत में कुछ लोग अभी भी फंसे हुए हैं.

    मुंडका इलाके में आग लगने की वजह से अधिकारिक तौर पर 26 लोगों की मौत हाे गई है. ये जानकारी अधिकारियों ने दी है. लेकिन आम लोगों के मुताबिक काफी लोग अभी भी हैं लापता हैं. मौके पर स्थानीय पुलिस बल और दमकल के अधिकारी हैं मौजूद हैं. बता दें कि व्यावसायिक इमारत सीसीटीवी कैमरा और राउटर निर्माता कंपनी का ऑफिस है.

    इमारत से 60-70 लोगों को बाहर निकाला 

    पुलिस ने बताया कि इमारत से 60-70 लोगों को निकाला गया है. उन्होंने यह भी बताया कि अब भी कुछ लोग अंदर फंसे हुए हैं. अग्निशमन विभाग के अधिकारियों के अनुसार, आग की सूचना शाम चार बजकर करीब 40 मिनट पर मिली जिसके बाद दमकल की 24 गाड़ियां मौके पर भेजी गईं. उन्होंने कहा कि एक महिला का शव बरामद किया गया है, जिसकी शिनाख्त का प्रयास किया जा रहा है.

    पुलिस ने कहा कि इमारत से निकाले गए नौ घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया और बचाव अभियान जारी है. अधिकारियों ने कहा कि आग मुंडका मेट्रो स्टेशन के पिलर नंबर 544 के पास स्थित इमारत में लगी. पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि आग लगने की सूचना मिलने पर पुलिस कर्मी मौके पर पहुंचे और इमारत में फंसे लोगों को खिड़की के शीशे तोड़कर निकाला गया तथा घायलों को एक अस्पताल में भर्ती कराया गया

    पहली मंजिल से शुरू हुई आग, सीसीटीवी कैमरा निर्माता कंपनी का कार्यालय 

    बाहरी दिल्ली के पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) समीर शर्मा ने कहा कि शुरुआती जांच में पता चला है कि तीन मंजिला व्यावसायिक इमारत में कंपनियों के दफ्तर हैं. डीसीपी के मुताबिक, आग इमारत की पहली मंजिल से लगनी शुरू हुई जहां सीसीटीवी कैमरा और राउटर निर्माता कंपनी का कार्यालय है.

    पुलिस ने कहा कि कंपनी का मालिक पुलिस की हिरासत में है। घटना में एक महिला की मौत हुई है और स्थिति को काबू में लाने की कोशिश की जा रही है. पुलिस ने कहा कि दमकल कर्मी मौके पर हैं और स्थिति को नियंत्रण करने की कोशिश कर रहे हैं। घायलों को तुरंत अस्पताल ले जाने के लिए एम्बुलेंस भी मौके पर मौजूद हैं.

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    Must Read

    spot_img