More
    HomeHindustanTimesधीरेंद्र शास्त्री के सामने निजाम शेख बन गया हिंदू; बाबा ने पूछा...

    धीरेंद्र शास्त्री के सामने निजाम शेख बन गया हिंदू; बाबा ने पूछा किसी ने किया मजबूर? मिला यह जवाब

    ऐप पर पढ़ें

    मशहूर कथावाचक धीरेंद्र शास्त्री का महाराष्ट्र में कार्यक्रम चल रहा था। इस कार्यक्रम के दौरान धीरेंद्र शास्त्री के सामने एक मुस्लिम परिवार ने हिंदू धर्म अपना लिया। हिंदू धर्म अपनाने वाले परिवार के सदस्य जमील निजाम शेख ने बताया कि वे बचपन से सनातन धर्म का पालन करते थे। इस दौरान बाबा ने हिंदू धर्म अपनाने वाले से पूछ कि क्या उनपर किसी ने दबाव डाला था? इसका जवाब देते हुए निजाम शेख ने कहा- नहीं, मुझ पर किसी ने दबाव नहीं डाला।

    कैसे बने हिंदू?
    कथावाचक बाबा धीरेंद्र शास्त्री के दरबार में एक मुस्लिम परिवार आया था। वह मुस्लिम परिवार महाराष्ट्र के अहमदनगर जिले से आया था। यहां आकर परिवार ने बाबा बागेश्वर धाम के पीठाधीश के सामने हिंदू धर्म अपना लिया। हिंदू धर्म अपनाने वाले परिवार ने बताया कि उन लोगों ने बजरंग दल के माध्यम से बाबा धीरेंद्र शास्त्री से संपर्क किया था। इसके बाद वह अपने परिवार के साथ हिंदू धर्म अपना लिया।

    किसी ने बनाया था दबाव?
    परिवार सहित हिंदू धर्म अपनाने के बाद बाबा बागेश्वर के पीठाधीश ने परिवार के मुखिया से एक सवाल किया। उन्होंने पूछा कि क्या धर्म परिवर्तन करने के लिए किसी ने उनपर दबाव बनाया?  इसका जवाब देते हुए परिवार के मुखिया जमील निजाम शेख ने कहा कि नहीं, मुझपर किसी ने दबाव नहीं बनाया है। बता दें कि मशहूर कथावाचक के कार्यक्रम का आयोजन एक केंद्रीय मंत्री ने करवाया था। उनके इस प्रोग्राम में एक मुस्लिम परिवार ने यह कहते हुए हिंदू धर्म अपना लिया कि वो बचपन से सनातन धर्म का पालन करते आ रहे हैं।

    मशहूर कथावाचक धीरेंद्र शास्त्री कई बार अपने बयानों को लेकर चर्चा में रहते हैं। उनके बयानों के रील्स अकसर वायरल होते रहते हैं। उनके बयानों को लेकर विवाद भी होता रहता है। बीते दिनों महिलाओं को लेकर दिए उनके एक बयान पर भी उनकी काफी आलोचना हुई थी। 

    Source

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    Must Read

    spot_img