More
    HomeNationalMaharashtraसाकीनाका रेप केस: पुलिस कमिश्नर का खुलासा- आरोपी और पीड़िता एक दूसरे...

    साकीनाका रेप केस: पुलिस कमिश्नर का खुलासा- आरोपी और पीड़िता एक दूसरे को जानते थे; अपने बयान पर दी ये सफाई

    मुंबई पुलिस कमिश्नर (Mumbai Police Commissioner ) ने कहा कि मेरे बयान का गलत मतलब निकाला गया. मैंने कहा था कि पुलिस हर घटना वाली जगह पर मौजूद नहीं रह सकती. यह पूरी तरह से नामुमकिन है लेकिन यह जरूर है पुलिस हर घटना वाली जगह पर पहुंच सकती है.

    नई दिल्ली: मुंबई के साकीनाका रेप केस (Sakinaka Rape Murder Case) को लेकर पहले ही मुंबई पुलिस की आलोचना हो रही है ऐसे में पुलिस कमिश्नर द्वारा दिए गए बयान पर विवाद खड़ा हो गया जिसके बाद पुलिस प्रमुख को सफाई देनी पड़ी. दुष्कर्म और हत्या की घटना पर मुंबई पुलिस कमिश्नर हेमंत नगराले (Mumbai Police Commissioner) की तरफ से कहा गया था कि पुलिस हर घटना स्थल पर मौजूद नहीं रह सकती.

    नगराले ने कहा कि “मेरे बयान का गलत मतलब निकाला गया. मैंने कहा था कि पुलिस हर घटना वाली जगह पर मौजूद नहीं रह सकती. यह पूरी तरह से नामुमकिन है लेकिन यह जरूर है पुलिस हर घटना वाली जगह पर पहुंच सकती है.” उन्होंने कहा कि “हम घटना स्थल पर 10 मिनट पर पहुंच गए थे.” कमिश्नर नगराले ने कहा कि “मैं अपने बयान पर कायम हूं.”

    आरोपी का आपराधिक रिकॉर्ड नहीं आया सामनेहेमंत नगराले ने दुष्कर्म और हत्या के मामले पर कहा कि क्राइम एंड क्रिमिनल ट्रैकिंग नेटवर्क एंड सिस्टम्स के अनुसार अभी तक आरोपी का कोई आपराधिक रिकॉर्ड सामने नहीं आया है. उन्होंने बताया कि हम उत्तर प्रदेश में भी उसके आपराधिक रिकॉर्ड को तलाशने में लगे हुए हैं.

    पुलिस कमिश्नर ने बताया कि शुरुआती जांच में सामने आया है कि आरोपी और पीड़िता दोनों ही एक दूसरे को जानते थे. पीड़िता ने आरोपी से कुछ मांग की थी जिसके बाद दोनों के बीच में विवाद शुरू हो गया. हम उस विवाद के कारण को पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं.

    आपको बता दें कि मुंबई के साकीनाका इलाके में कुछ दिन पहले एक 30 वर्षीय महिला के साथ दुष्कर्म और फिर उसकी हत्या की कोशिश का मामला सामने आया था. महिला को इलाज के लिए घाटकोपर के राजावाड़ी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था लेकिन इलाज के दौरान दम तोड़ दिया. पुलिस ने इस घटना पर एक शख्स को गिरफ्तार किया है.

    मुंबई पुलिस आयुक्त ने बताया कि साकीनाका पुलिस ने एससी-एसटी (अत्याचार निवारण) अधिनियम की धाराओं के तहत आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज किया क्योंकि पीड़ित एससी से संबंधित है. पुलिस ने हत्या में इस्तेमाल किए गए हथियार को भी बरामद कर लिया है. उन्होंने बताया कि पीड़िता की मौत शरीर में आई चोटों के कारण हुई है.

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    Must Read

    spot_img